सिलारी HeadMaster पर लगा अभद्रता और जातीयता करने का आरोप,हरिजन एक्ट मे फ़साने की देते हैं धमकी- Jansagar News - Bihar Hindi News | Silvassa News | DNH Latest News | Daman News | Breaking News Rohtas |

Bihar Hindi News | Silvassa News | DNH Latest News | Daman News | Breaking News Rohtas |

Trusted News Portal of Bihar, Dadra Nagar Haveli & Daman

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, September 21, 2023

सिलारी HeadMaster पर लगा अभद्रता और जातीयता करने का आरोप,हरिजन एक्ट मे फ़साने की देते हैं धमकी- Jansagar News

सिलारी HeadMaster पर लगा अभद्रता और जातीयता करने का आरोप,हरिजन एक्ट फ़साने की देते हैं धमकी- Jansagar News

Silari High school News

Sheosagar (Rohtas): स्थानीय थाना क्षेत्र के सिल्लारी पंचायत स्थित राजकीय विद्यालय मे प्रधानाध्यापक की मनमानी से विवाद बड़ गया है।छात्र और अभिभावक के अनुसार जातिगत भेदभाव और पूरी व्यवस्था को चौपट करने का यहां परिपाटी चल पड़ा है।




छात्र छात्राओं ने बताया की स्कूल मे शिक्षक की कमी के बीच सामान्य शिक्षक तो बच्चो को समय से पढ़ाते है, लेकिन प्रधानाध्यापक पारस नाथ राम मनमाने रवैया अपना कर, छात्रों के साथ गाली गलौज करते है।स्थानीय अभिभाको ने बताया की November 2022 से इन्होंने स्कूल के प्रभारी का भार संभाला है, तब से अपनी जाति का आधार लेकर अभिभाको को केस दर्ज कराने की धमकी देते है।



बताते चले की बुधवार को एक छात्रा के नामांकन को लेकर उनके परिजन से उलझ गए। Guardian संजय सिंह ग्राम सिलारी ने बताया की अपनी बच्ची का नामकन कराने गए थे।प्रभारी पारस नाथ राम के कहने पर कोर्ट से एफडेविड भी ले गए थे।लेकिन उन्होंने जानबूझ कर उनका शोषण किया और बच्ची का नामकान नही किया।उन्होंने बताया की यहां स्थानीय स्तर पर स्वजातीय पैठ बना कर अन्य जाति के छात्र और अभिवाहक के साथ अभद्रता करते है।




वही 12th की छात्राओं ने बताया की स्कूल की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह बर्बाद कर दिया गया है, स्कूल मे पढ़ाई होती नही है, उपस्थिति के नाम पर स्कूल बुलाकर प्रभारी स्वयं गायब रहते है।मध्यान भोजन की स्थिति भी बदतर है।साथ ही छात्राओं के शौचालय भी बदतर स्थिति मे है।छात्रों ने कहा की इनकी अभद्रता के कारण स्कूल मे खौफ का माहौल है।


प्रभारी की अपने गांव में भी छवि खराब है।प्रभारी पारस नाथ राम शिवसागर थाना क्षेत्र के मोहनिया गांव के निवासी है, वहां के ग्रामीणों ने कहा की प्रभारी अपना धर्म बदलकर ईसाई धर्म अपनाए हुए है लेकिन अपनी जाति का धौंस दिखा कर देवी देवता को गाली देते रहते है।



प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रियंका कुमारी ने कहा की संबंधित प्रभारी पारस नाथ राम के लिए मिले शिकायत की जांच की गई है।सिलारी राजकीय विद्यालय के शिक्षक और छात्र - छात्राओं से पूछताछ मे प्रभारी के विरूद्ध शिकायत मिली है और जो तो आरोप लगाए जा रहे हैं वह सही पाया गया है।उन्होंने बताया की इसको लेकर प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।लेकिन बुधवार को हुए विवाद के बाद उनपर उचित कार्यवाही की जाएगी।

-Amit Dubey, Jansagar News
Advertisement


Post Bottom Ad